मध्यप्रदेश सरकार ने शुरू की बेरोजगार युवाओ के लिए नई योजना – MP ANNADOOT SCHEME

MP ANNADOOT SCHEME: देश मे बेरोजगारी एक नया मुद्दा बनता जा रहा है जहां एक तरफ देश की युवा पीढ़ी को रोजगार की हद से ज़्यादा तलाश है |

मध्यप्रदेश सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए “मध्यप्रदेश अन्नादूत योजना” (MP Annadoot Scheme) नामक योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत, बेरोजगार युवाओं को राज्य आपूर्ति निगम के भंडार से खाद्य सामग्री लेकर किराने की दुकान तक पहुचना होगा । इस योजना का मुख्य लक्ष्य बेरोजगार युवाओं को रोजगार देना है।

MP ANNADOOT SCHEME क्या है ?

इस योजना के तहत, बेरोजगार युवाओं को उनके इच्छित जगहों पर खाद्य सामग्री का वितरण करने के लिए भर्ती किया जाएगा। ओं को एक रोजगार संबंधी प्रशिक्षण दिया जाएगा, ताकि वे अच्छी तरह से खाद्य सामग्री की बिक्री कर सकें।

योजना बेरोजगार युवाओं के लिए बहुत ही उपयोगी है, इस योजना की मदद से वे अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं और अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकते हैं। यदि आप इस योजना के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप अपने नजदीकी जिला कार्यालय से संपर्क करे |

मध्यप्रदेश अन्नादूत योजना के फायदे

यह योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को न केवल रोजगार मिलेगा, बल्कि उन्हें खुद का वाहन खरीदने में भी सहायता प्रदान दी जाएगी । शिवराज सरकार 1000 युवाओं को राज्य आपूर्ति निगम के भंडार ग्रह से खाद्य सामग्री दुकानों तक पहुँचाने के लिए वाहन खरीदने में मदद करेगी। जिसके लिए वह युवाओं को वाहन खरीदने के लिए 3 प्रतिशत ब्याज पर पैसे भी भी देगी।

See also  OnePlus Nord N30 SE 5G आते ही मचा तहलका जाने लुक और फीचर्स

Leave a Comment